हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को आईपीएल खिताब दिलाने के बाद से चर्चा का विषय बना हुआ है। कप्तान हार्दिक ने बल्ले और गेंद से अच्छा परफॉर्म किया और उनके प्रदर्शन को सभी से भारी प्रशंसा मिली। आईपीएल में ही हार्दिक ने अपने लिए एक नाम बनाया और फिर उन्हें राष्ट्रीय टीम के लिए चुना गया।

बड़ौदा में जन्मे क्रिकेटर ने हाल ही में ये खुलासा किया कि जब वे बड़े हो रहे थे तो उनका पसंदीदा क्रिकेटर कौन था। जबकि अधिकांश सोच रहे होंगे कि यह सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग या एमएस धोनी होंगे लेकिन उनका फेवरेट क्रिकेटर कोई और ही था। स्टार ऑलराउंडर ने कबूल किया कि बड़े होने के दौरान उनका पसंदीदा क्रिकेटर वसीम जाफ़र था।

उन्होंने एसजी पॉडकास्ट पर कहा- "हर किसी की तरह, मेरे भी पसंदीदा क्रिकेटर थे। " “मुझे जैक्स कैलिस, विराट, सचिन सर पसंद थे। बहुत सारे महान खिलाड़ी हैं जिन्हें आप नहीं चुन सकते। मेरे पसंदीदा क्रिकेटर वास्तव में वसीम जाफर थे। मैं उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद करता था। मैं किसी तरह उनकी बल्लेबाजी की नकल करता था, लेकिन मैं कर नहीं पाता था।”

हार्दिक पांड्या ने अपने भाई क्रुणाल पांड्या के बारे में बात करते हुए कहा कि मैं और क्रुणाल बिल्कुल अलग तरह के क्रिकेटर थे। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज थे जो गेंदबाजी कर सकते थे जबकि मैं लेग स्पिन गेंदबाजी करता था और दाएं हाथ से बल्लेबाजी करता था। वह 4-5 पर बल्लेबाजी करता था और मैं नंबर 3 पर बल्लेबाजी करता था। हमारी कभी प्रतिद्वंद्विता नहीं थी क्योंकि हमारी भूमिकाएं हमेशा अलग थीं। मैं अंडर-16 खेलता था, वह अंडर-19 खेलता था। लेकिन हम एक-दूसरे के लिए थे और हमेशा एक-दूसरे की कमियां बताते थे जिससे कि हम अपने खेल में सुधार कर सकें।

Related News