भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इस बार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक और बड़ा मुकाम हासिल किया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान ने इंस्टाग्राम पर 200 मिलियन फॉलोअर्स पूरे किए। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं।

फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर इस दुर्लभ उपलब्धि के बाद कोहली ने इंस्टाग्राम पर भी एक खास पोस्ट शेयर किया। विशेष उपलब्धि हासिल करने के बाद आभार व्यक्त करते हुए, आभारी कोहली ने अपने फैंस और फ़ॉलोअर्स को बिना शर्त समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। कोहली ने अपने नवीनतम पोस्ट में लिखा, "200 मिलियन स्ट्रांग, आपके समर्थन के लिए धन्यवाद इंस्टा फैम ।"

सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एथलीटों में से एक, पूर्व भारतीय कप्तान कोहली के फेसबुक पर 49 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। आरसीबी के पूर्व कप्तान के ट्विटर पर 48 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। पिछले साल की शुरुआत में, कोहली ने इंस्टाग्राम पर 150 मिलियन फॉलोअर्स हासिल करने वाले पहले एशियाई सेलिब्रिटी बनकर इतिहास रच दिया था।

इंस्टाग्राम पर 20 करोड़ फॉलोअर्स का आंकड़ा पूरा करने से पहले कोहली ने फेसबुक के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म पर तीसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सक्रिय एथलीट बनकर ब्राजील के सुपरस्टार नेमार को पीछे छोड़ दिया था।

कोहली केवल मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और और अर्जेंटीना के स्टार लियोनेल मेसी से पीछे हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 200 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।

ये हैं इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी...
क्रिस्टियानो रोनाल्डो - 451 मिलियन

लियोनेल मेस्सी - 334 मिलियन

विराट कोहली - 200 मिलियन

Related News