इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में संघर्ष कर रही है। जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम सीरीज में 2-1 से पीछे है और ज्यादातर खिलाड़ी निजी तौर पर संघर्ष कर रहे हैं। इस सब के बीच, टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी और टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल तेज गेंदबाज, जेम्स एंडरसन नया मैदान हासिल कर रहे हैं।

38 साल की उम्र में भी, एंडरसन दुनिया के प्रमुख तेज गेंदबाज बने हुए हैं और चौथे टेस्ट की पहली पारी में एक बार फिर अपना दम दिखाया। उसी समय, एंडरसन ने कुछ हासिल किया जो अब तक केवल ग्लेन मैकग्राथ और वसीम अकरम जैसे महान गेंदबाजों द्वारा हासिल किया गया था। एंडरसन ने अहमदाबाद में आखिरी टेस्ट के पहले दिन पहले ही ओवर में भारत को हरा दिया था।

दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को सिर्फ तीसरी गेंद पर खाता खोले बिना पवेलियन भेज दिया था। इस तरह की शुरुआत के बाद दूसरे दिन, एंडरसन भारतीय टीम को परेशान करते रहे और एक बार फिर उन्हें इनाम मिला। एक विशेष उपलब्धि जो साथ आई।

दूसरे दिन के पहले सत्र में भारत ने चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली के विकेट जल्दी गंवा दिए थे। दूसरी ओर रोहित शर्मा अड़े थे, लेकिन एंडरसन और बेन स्टोक्स उन्हें मौका नहीं दे रहे थे। हालांकि, अजिंक्य रहाणे ने कुछ बेहतरीन काउंटर अटैकिंग शॉट्स खेले और इंग्लैंड पर दबाव बनाने की कोशिश की। रहाणे को भारत सुरक्षा में ले जाने से पहले, एंडरसन ने लंच से पहले आखिरी ओवर में रहाणे को स्लिप में कैच कराया।

Related News