विजय हजारे ट्रॉफी के लीग चरण की समाप्ति के बाद बल्लेबाजों के दिलों में सबसे अधिक भय पैदा करने वाले गेंदबाज शिवम शर्मा हैं। उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हुए, शिवम ने लीग चरण के पांच मैचों में अधिकतम 18 विकेट लेकर सभी का ध्यान आकर्षित किया है। शिवम इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब का भी हिस्सा रहे हैं। शिवम एक ऑलराउंडर हैं, जो दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं।

उन्होंने दिल्ली अंडर -19 टीम और नॉर्थ ज़ोन अंडर -19 टीम की कप्तानी भी की है। विजय हजारे ट्रॉफी के मौजूदा सीज़न में, शिवम शर्मा ने अपनी गेंदों का जाल बिछाया है। विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में शिवम शर्मा पहले नंबर पर हैं। उन्होंने 5 मैचों में 18 विकेट लिए हैं। इनमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बिहार के खिलाफ है, जिसमें 31 रन पर सात विकेट लेने का कारनामा शामिल है। इस सूची में दूसरा नाम हिमाचल प्रदेश के ऋषि धवन का है, जिन्होंने 5 मैचों में 16 विकेट लिए हैं। दूसरी ओर, तीसरे स्थान पर गुजरात के एआर नागवासवाला हैं जिन्होंने 5 मैचों में 15 विकेट झटके हैं। चौथे नंबर पर पंजाब के सिद्धार्थ कौल हैं।

उन्होंने 5 मैचों में 16 विकेट लिए हैं। पांचवें नंबर पर मुंबई के धवल कुलकर्णी हैं, जिन्होंने 4 मैचों में 13 विकेट लिए हैं। जहां तक ​​शिवम शर्मा का सवाल है, उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ 3 और केरल के खिलाफ 1 विकेट लिया। इसके बाद उन्होंने बिहार के खिलाफ 7 बल्लेबाजों का शिकार किया। अगले मैच में उन्होंने रेलवे के खिलाफ 1 विकेट लिया। ओडिशा के खिलाफ पांचवें और अंतिम लीग मैच में, उत्तर प्रदेश के इस स्पिनर ने सिर्फ 22 रन देकर 6 विकेट लिए।

2014 में, शिवम को आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने 10 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 9 मई 2014 को आईपीएल की शुरुआत की। इस मैच में वह बल्ले से केवल दो रन बना सके, लेकिन उन्होंने चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट लिए। इनमें युवराज सिंह और एलबी मोर्कल के विकेट शामिल थे।

Related News