IPL 2020 में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया ने आईपीएल के इतिहास का सबसे तेज गेंद डाल सबको चौंका दिया। इसके बाद क्या था सोशल मीडिया से लेकर टीवी, अखबारों में यह खिलाड़ी छा गया। हर तरफ नॉर्खिया के गेंदबाजी को लेकर चर्चे हो रहे है। हालांकी जब खुद नॉर्खिया से उनके इस गेंदबाजी के बारे में पुछा गया तो उन्होंने हैरान करने वाला जवाब दिया।

नॉर्खिया ने कहा कि, उन्होंने जब गेंद डाली तो उन्हें नही पता था कि उन्होंने आईपीएल का सबसे तेज गेंद डाल दिया है। मुझे बाद में पता चला। जिस वक्त यह गेंद मैंने डाली तब मुझे पता ही नहीं था। मैं अब अपनी स्पीड पर काम कर रहा था। मुझे अभी भी अपनी गेंदबाजी पर बहुत ज्यादा काम करने की जरूरत है। आपको बता दें कि राजस्थान के खिलाफ नॉर्खिया ने पारी के तीसरे ओवर में 156.22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी जो अब तक आईपीएल में किसी भी गेंदबाज द्वारा फेंकी गई गेंद में सबसे तेज है।

नॉर्खिया ने इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की जिसके बदौलत एक बेहद रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने राजस्थान को 13 रनों से हराने में सफल रहा। इस जीत के साथ ही दिल्ली आईपीएल के दर्शकों को सर्प्राइज करते हुए प्वाइंट टेबल पर नंबर टीम बन गई है। युवा खिलाड़ियों से भरी हुई दिल्ली कैपिटल्स को लेकर किसी ने नही सोचा था कि इस सीजन दिल्ली का प्रदर्शन इतना शानदार होने जा रहा है। हालांकी अभी इस सीजन का आधा मैच बाकी है और समय के साथ पता चलेगा कि दिल्ली की किस्मत उसे कहा ले कर जाती है।

Related News