PC: TV9 Bharatvarsh

अगर बाबर आजम से तुलना करेंगे तो स्टीव स्मिथ को सीनियर पाएंगे। हालांकि, इतने सीनियर खिलाड़ी होते हुए भी उन्हें मेलबर्न टेस्ट मैच के दौरान अपने जूनियर के सामने झुकना पड़ा। जी हां, जहां पाकिस्तान को तो 79 रन से हार का मुंह देखना पड़ा लेकिन उसके बल्लेबाज बाबर आजम ने कुछ ऐसा किया कि स्टीव स्मिथ को उनके आगे हाथ जोड़ लेने पड़े। सवाल उठता है कि टेस्ट मैच के दौरान ऐसा नजारा क्यों सामने आया और कब हुआ? ये सब पाकिस्तान की दूसरी पारी यानी टेस्ट मैच के चौथे दिन देखने को मिला.

बाबर आजम 35 रन के स्कोर पर खेल रहे थे। आक्रमण की अगुवाई ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस कर रहे थे। तभी स्टीव स्मिथ की हरकत के चलते हालात ऐसे बन गए कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यानी बाबर आजम को जवाब देना ही पड़ गया। अब जब उन्होंने जवाब दिया तो स्टीव स्मिथ के पास कोई हाथ जोड़कर पीछे हटने के कोई चारा नहीं बचा।

यह घटना तब घटी जब बाबर आजम 35 रन के निजी स्कोर पर खेल रहे थे और कमिंस की गेंद का सामना करने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान विकेट के पीछे खड़े स्टीव स्मिथ बाबर के साथ स्लेज किया मतलब उन्हें छेड़ दिय़ा। बाबर ने भी मामले को वहीं रफा-दफा करना ठीक समझा। उन्होंने अपना बल्ला स्मिथ को देते हुए शायद ये कहना चाहा कि वही बता दें कि गार्ड लें कैसे? अब जब स्मिथ के सामने ये परिस्थिति आई तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने झट से हाथ जोड़ लेना ही ठीक समझा.

बाबर ने मेलबर्न टेस्ट में 42 रन का योगदान दिया, जिसमें पहली पारी में 1 रन और दूसरी पारी में 79 गेंदों का सामना करते हुए 41 रन की उल्लेखनीय पारी खेली। स्मिथ की नोकझोंक के बाद वह अपनी पारी में सिर्फ 6 रन ही जोड़ सके।

मेलबर्न टेस्ट में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा और सीरीज भी गंवानी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त पर है। इसका मतलब है कि सीरीज ऑस्ट्रेलिया के कब्जे में है। इन दोनों टीमों के बीच आखिरी और तीसरा टेस्ट सिडनी में खेला जाना है।

Related News