PC: tv9hindi

एमएस धोनी आईपीएल 2024 में खेलेंगे या नहीं, इसे लेकर कई सवाल थे। अनेक चर्चाएँ हुईं। हालांकि, अब उन्होंने उन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है। ऋषभ पंत की बहन की सगाई पार्टी से रांची स्थित अपने घर लौटने के बाद धोनी का बैटिंग प्रैक्टिस करते हुए एक वीडियो सामने आया है। यह वायरल वीडियो इशारा कर रहा है कि वह आईपीएल 2024 में खेल सकते हैं। न सिर्फ वह खेल सकते हैं, बल्कि एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी भी करते नजर आ सकते हैं।

धोनी के ताजा वीडियो में क्या खास है, इस पर चर्चा करने से पहले उन्हें लेकर उठ रहे सवालों के पीछे का संदर्भ और कारण समझना जरूरी है। धोनी को लेकर मुख्य सवाल मुख्य रूप से उनकी कप्तानी को लेकर थे और क्या वह आईपीएल 2024 में खेलेंगे। ऐसी चर्चाएं इसलिए उठीं क्योंकि धोनी चोट से जूझ रहे थे। दूसरा कारण उनकी उम्र थी। फिर भी, उम्र कोई बड़ी चिंता का विषय नहीं थी क्योंकि उनकी फिटनेस का अभी भी कोई मुकाबला नहीं है। हालाँकि, घुटने की चोट एक प्रमुख कारण थी। इसका पता तब चला जब उन्हें अपने उत्तराखंड दौरे के दौरान वीडियो में लंगड़ाते हुए देखा गया।

धोनी ने शुरू की आईपीएल 2024 की तैयारी

बहरहाल, धोनी के हालिया वीडियो जारी होने से अब यह साफ हो गया है कि वह जानते हैं कि बाजी कैसे पलटनी है, चाहे परिस्थितियां कितनी भी विपरीत क्यों न हों। वीडियो में धोनी अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए बल्लेबाजी का अभ्यास करते दिख रहे हैं। वह बल्लेबाजी करते समय पैड और हेलमेट पहने नजर आ रहे हैं।

इसके बाद उनकी बैटिंग प्रैक्टिस का एक वीडियो सामने आया है। जाहिर है कि धोनी न सिर्फ अपनी झलक दिखाना चाहते हैं बल्कि उनका लक्ष्य अपनी बल्लेबाजी का जलवा भी फैंस को दिखाना है। संभव है कि ये बात आईपीएल 2024 के दौरान सामने आ जाए.

Related News