क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में से टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर पाना किसी भी खिलाड़ी के लिए मुश्किल हो जाता है, लेकिन इसके बाद भी टेस्ट क्रिकेट की दुनिया में कई दिग्गज ऐसे भी हुए हैं, जिन्होंने अपने दमदार प्रदर्शन से अपना नाम किया है। वैसे तो क्रिकेट के इस सबसे लंबे प्रारूप में बल्लेबाज काफी धीमी गति से रन बनाते हैं, लेकिन कुछ हैं जो आते ही तूफानी पारी खेलने का दम रखते हैं। उसमे से ये 3 क्रिकेटर का नाम सबसे पहले आता है।

नाथन एस्टल: न्यूजीलैंड के धाकड़ खिलाड़ी नाथन एस्टल ने साल 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले गए टेस्ट मैच में सबसे तेज दोहरा शतक बनाने का कारनामा किया था, इस पारी में नाथन एस्टल ने कुल 153 गेंदों पर ही अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया था।

बेन स्टोक्स : इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है, स्टोक्स ने साल 2016 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए टेस्ट मैच में 163 गेंदों में दोहरा शतक बना लिया था। इस टेस्ट मैच में उन्होंने 198 गेंदें खेलकर 258 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

वीरेंद्र सहवाग : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तूफानी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को उनकी ताबड़तोड़ पारियों के लिए जाना जाता था। ऐसा ही साल 2009 में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मुंबई में खेले गए टेस्ट में भी किया था, वीरू ने इस दौरान पहली पारी में 168 गेंदों में डबल सेंचुरी लगाई थी।

Related News