भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया। यह रोहित शर्मा का टेस्ट क्रिकेट में 7 वां शतक है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला शतक जमाया है। रोहित ने अपनी शतकीय पारी में 14 चौके और दो छक्के लगाए। भारतीय पिचों पर, रोहित शर्मा का औसत 80 से अधिक है और उन्होंने घर पर अपने सभी शतक बनाए हैं।

रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में सात शतक, वनडे में 29 और टी 20 अंतरराष्ट्रीय में चार शतक बनाए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जैसे ही उन्होंने अपना 40 वां शतक बनाया, उन्होंने मोहम्मद यूसुफ और तिलकरत्ने दिलशान को पीछे छोड़ दिया। दोनों खिलाड़ियों ने 39-39 शतक बनाए हैं। दूसरी तरफ, रोहित ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर की बराबरी कर ली है। मौजूदा खिलाड़ियों के संदर्भ में, केवल विराट कोहली (70) और डेविड वार्नर (43) ही रोहित शर्मा से आगे हैं।

केवल सचिन तेंदुलकर (100), विराट कोहली और राहुल द्रविड़ (48) ने रोहित शर्मा की तुलना में भारत के लिए अधिक शतक बनाए हैं। इससे पहले चेन्नई टेस्ट में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। दूसरे ओवर में शुभमन गिल बिना खाता खोले ओली स्टोन की गेंद पर आउट हो गए। हालांकि, इससे रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। उन्होंने 47 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा।

चेतेश्वर पुजारा ने भी उनका अच्छा साथ दिया। चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा ने दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को जैक लीच ने तोड़ा। पुजारा (21 रन) ने लीच की गेंद पर स्लिप में बेन स्टोक्स को कैच थमाया। पुजारा के बाद विराट कोहली बिना खाता खोले मोइन अली की गेंद पर बोल्ड हो गए। विराट कोहली के करियर में यह पहली बार था जब उन्हें एक स्पिनर ने डक पर बोल्ड किया।

Related News