सुपर 12 में दबदबा रखने वाले पाकिस्तान के लिए पिछले साल के टी 20 विश्व कप में अपने प्रदर्शन के कारण हारिस रउफ चर्चा में आए थे। रऊफ ने तेज गति पैदा करने में कामयाबी हासिल की और टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराने में अहम भूमिका निभाई।

28 वर्षीय रऊफ ने बाद में एमएस धोनी के साइन वाली चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी प्राप्त करने की तस्वीरें शेयर कीं और इसके लिए उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान को धन्यवाद दिया। धोनी ने अगस्त 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन वह मेंटर के तौर पर 2021 टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे। रऊफ ने अब खुलासा किया है कि उन्हें जर्सी कैसे मिली।

उन्होंने द ग्रेड क्रिकेटर पॉडकास्ट पर कहा- "मैं पिछले साल टी 20 विश्व कप में भारत के खिलाफ खेल के बाद एमएस धोनी से मिला था। मैंने उनसे अपनी एक शर्ट देने के लिए कहा था। लेकिन मैंने उनसे कहा कि मुझे सीएसके की जर्सी चाहिए न कि टीम इंडिया की। उन्होंने मुझसे कहा कि वह निश्चित रूप से मुझे वह भेजेंगे। आखिरकार मुझे यह तब मिली जब मैं ऑस्ट्रेलिया में था, "।

रऊफ ने यह भी कहा कि उन्हें 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया के अपने दौरे के दौरान भारत के लिए नेट गेंदबाज बनने का मौका मिला था। 28 वर्षीय ने याद किया कि कैसे एक सत्र के दौरान हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने उनका आत्मविश्वास बढ़ाया।

उन्होंने कहा- "भारतीय टीम के मैनेजर को कुछ ऐसे नेट गेंदबाज चाहिए थे जो ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर सकें। मुझे लगा कि मेरे लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को गेंदबाजी करने का यह एक शानदार मौका होगा। मैंने नेट्स में चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को गेंदबाजी की। हार्दिक पांड्या मेरे साथ गेंदबाजी कर रहे थे और उन्होंने मुझसे कहा कि मैं अच्छा कर रहा हूं और उन्हें यकीन है कि मैं जल्द ही पाकिस्तान टीम के लिए खेलूंगा।

Related News