जयपुर।आईपीएल 2021 अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है।अब केवल एक एलिमिनेटर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच 13 अंक्टूबर होगा।इसके बाद 15 अंक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ वह टीम फाइनल मैच खेलेगीं, जो एलिमिनेटर में क्वालिफाई होगी।वहीं अब तक के हुए मुकाबलों में कई प्रकार रिकार्ड बनते देखें गए है।

आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से हराकर एलिमिनेटर 2 में प्रवेश किया था।इस मुकाबले में बैंगलोर के खिलाफ केकेआर के सुनील नरेन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई। उन्होंने आरसीबी के चार विस्फोटक बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इसमें विराट कोहली, श्रीकर भरत, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डीविलियर्स का विकेट शामिल है।


लीग में सबसे ज्यादा विकट और यह अनोखा बनाया रिकॉर्ड—
केकेआर टीम के गेंदबाज सुनिल नरेन ने अपने स्पेल में चार ओवर में चार विकेट लेकर सिर्फ 21 रन दिए। यही वजह रही कि अच्छी शुरुआत के बावजूद आरसीबी टीम सिर्फ 138 रन ही बना पाई।सुनिल नरेन साल 2012 और 2014 में भी केकेआर की तरफ से खेलते हुए टीम को आईपीएल ट्रॉफी दिलाने में मदद की थी।सुनिल नरेन इस आईपीएल लीग के सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में से एक हैं।सुनिल नरेन ने अब तक इस लीग में 132 मैच में 140 विकेट झटके हैं।

इसके अलावा उनका इकोनॉमी रेट 6.75 की इकोनॉमी से रन देने का था लेकिन इस साल के इस सीजन में सुनिल नरेन ने 6.51 की इकोनॉमी से रन दिए हैं। सुनिल नरेन ने इस सीजन में एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। उन्होने विराट, डीविलियर्स और मैक्सवेल को एकसाथ आउट करने वाले सीजन के सिर्फ दूसरे और दूसरे फेज के पहले गेंदबाज का अनोखा रिकॉर्ड बनाया हैं।

Related News