टोक्यो में हो रहे पैरालंपिक ि मैं भारत के लिए रविवार का दिन एक खास रहा रविवार के दिन भारत को दोष सिल्वर एवं एक कांस्य पदक मिला हालांकि विकलांगता क्लर्क क्वालिफिकेशन में एक विरोध होने के बाद चलते पैरालंपिक में विनोद कुमार को मिले कांस्य पदक पर फिलहाल रोक लगा दी गई है ।

डिस्क थ्रोअर विनोद कुमार के विकलांगता क्वॉलिफिकेशन के विरोध के बाद उनके कांस्य पदक पर रोक लगा दी है। विनोद ने एफ52 वर्गीकरण में पदक जीता था जो कमज़ोर मांसपेशीय शक्ति, सीमित मूवमेंट, हाथों या पैर की लंबाई में अंतर वाले ऐथलीट्स के लिए है। अब इस मामले में जांच शुरू कर दी गई है और आयोजकों द्वारा जल्द ही इस मामले को लेकर एक फैसला सामने आ सकता है।

इस मामले में जानकारी देते हुए आयोजक समिति का कहना है कि अब इस मामले को लेकर जानकारियां जुटाई जा रही है और जांच की जा रही है जिसके बाद अब 30 अगस्त के दिन शाम को इस मामले को लेकर पूरा मामला साफ हो सकेगा और तब मेडल देने का सम्मान समारोह आयोजित किया जा सकेगा।

वही आपको बता दें कि आप तक अब भारत को हाई जंप एवं टेबल टेनिस में सिल्वर पदक एवं शूटिंग में गोल्ड पदक मिल चुका है वहीं और डिस्क थ्रो में ब्रोंज मेडल पर रोक लगी हुई है।

Related News