ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में कमाल कर दिया. पिछले 2 मैचों में खराब फॉर्म से जूझ रहे गायकवाड़ तीसरे टी20 मैच में अलग ही अंदाज में नजर आए. पिछले मैच में वो महज 1 रन ही बना पाए थे, जबकि सीरीज के ओपनिंग मैच में उन्होंने 23 रन की पारी खेली थी. इन दोनों पारियों के इतर मंगलवार को उन्होंने जो तेज तर्रार पारी खेली, उसे देखकर लग रहा था कि वो पिछले दोनों मैचों की कसर निकाल रहे हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर कुटाई करते हुए अपने इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक जड़ दिया है. गायकवाड़ ने 30 गेंदों में पचासा जड़ा. सलामी बल्लेबाज ने 35 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 57 रन जड़े।

* पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट में किया था डेब्यू :

गायकवाड ने पिछले साल जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ टी20 क्रिकेट से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. यह उनका छठा इंटरनेशनल मैच है. पिछले 5 टी20 मैचों में गायकवाड़ ने 63 रन जड़े. गायकवाड़ का इंटरनेशनल क्रिकेट में यह पहला अर्धशतक है. गायकवाड़ ने इशान किशन के साथ मिलकर भारत को मजबूत शुरुआत दिलाई. गायकवाड़ के अलावा इशान ने भी अर्धशतक जड़ा. भारत को 97 रन पर गायकवाड़ के रूप में पहला झटका लगा, इशान ने 35 गेंदों पर 54 रन बनाए।

* गायकवाड़ ने नॉर्खिया के ओवर में जड़े लगातार 5 चौके :

उन्होंने एनरिक नॉर्खिया के 5वें ओवर में जमकर बल्लेबाजी की और लगातार 5 चौके जड़कर कोहराम मचा दिया. हालांकि वो 57 रन के स्कोर पर केशव महाराज के शिकार हो गए. गायकवाड़ ने महाराज का स्वागत 10वें ओवर में चौके के साथ किया था, मगर आखिरी गेंद पर साउथ अफ्रीकी गेंदबाज ने अपनी ही गेंद पर डाइव लगाकर उनका कैच लपक लिया और इशान किशन के साथ उनकी 97 रन की साझेदारी को भी तोड़ दिया।

Related News