भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु भले ही गोल्ड मेडल जीतने में सफल नहीं हुई हो लेकिन ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं। सिंधु ने दोनों सेटों में चीन की शटलर हे बिंगजिआओ को 21-13 और दूसरा सेट 21-15 से जीतकर इतिहास रच दिया है। आपको बता दें कि रियो ओलंपिक में भी सिंधु सिल्वर मैडल जीत चुकी है। सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में अब फिर से मैडल जीत कर कमाल कर दिखाया है। सिंधु भारत की इकलौती ऐसी महिला खिलाड़ी बन गई हैं जिनके नाम ओलंपिक में दो मैडल जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है।

दोनों सेट मेें सिंधु को मिली जीत

पीवी सिंधू ने गजयाओ को पहले गेम में 21-13 से हराया। सिंधू बेहद ही अटैकिंग फॉर्म में थी यही कारण रहा कि चीनी शटलर को ज्यादा मौके नहीं मिले।

दूसरे गेम के हाफ में सिंधु 11-8 से आगे चल रही हैं. हाफ गेम के बाद चीन की शटलर ने वापसी करते हुए स्कोर को 11-11 पर लाकर खड़ा कर दिया है। आखिर में सिंधु ने दूसरा सेट 21-15 से जीतकर इतिहास रच दिया.

पीएम मोदी ने भी पीवी सिंधू को बधाई दी और ट्वीट करते हुए लिखा- "भारत की बैडमिंटन प्लेयर @Pvsindhu1! का खेल बेहद ही शानदार रहा। उन्हें ओलंपिक में ब्रॉन्ज मैडल जीतने के लिए बधाई। उन्होंने उल्लेखनीय सफलता हासिल कर देश को कई मौकों पर गौरवान्वित किया। आज फिर से उन्होंने वही किया है। #TokyoOlympics2020

Related News