टोक्यो ओलंपिक में जेवलिन थ्रो फाइऩल में भारत के नीरज चोपड़ा और पाकिस्तान के अरशद नदीम के बीच मुकाबला होना है. दोनों ही खिलाड़ी अपने देश का जेवलिन थ्रो में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. ग्रुप ए से नीरज ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है तो वहीं ग्रुप बी से पाकिस्तान के अरशद नदीम ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. फैन्स अब फाइनल मुकाबले का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं.

जेवलिन थ्रो के क्वालीफिकेशन राउंड में भारत के नीरज ने पहली ही कोशिश में 86.65 मीटर का भाला फेंककर फाइनल में जगह बना ली थी. ग्रुप ए में नीरज के भाले ने जितनी दूरी तय की थी उतनी दूरी उस ग्रुप में किसी दूसरे थ्रोअर ने हासिल नहीं की थी. दूसरे नंबर पर जर्मनी के जोनांस वैटर रहे थे जिन्होंने 85.64 मीटर का भाला फेंका था.


पूल बी में पाकिस्तान के अरशद नदीमने 85.16 मीटर भाला फेंककर टॉप 12 में जगह बनाई थी और फाइऩल में पहुंचे थे. अरशद भी ग्रुप बी में टॉप पर रहे थे. जेवलिन थ्रो में अरशद ने पाकिस्तान का नाम रौशन किया है. नदीम एशियन गेम्स में ब्रॉन्ज मेडलिस्ट रह चुके हैं.

अब जेवलिन थ्रो के फाइनल में भी भारत और पाकिस्तानके खिलाड़ी एक दूसरे को चुनौती देने वाले हैं. सोशल मीडिया पर अभी से भी दोनों को लेकर बातें होने लगी है. अपने-अपने खिलाड़ी को दोनों देश अभी से भी फाइनल के लिए शुभकामनाएं दे रहा है.

Related News