स्पोर्ट्स डेस्क। हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास की घोषणा कर दी। जिसके बाद सभी उनके फैसले की तारीफ कर रहे हैं। बता दे गौतम गंभीर साल 2007 टी 20 और साल 2011 वनडे विश्वकप विजेता भारतीय टीम के सदस्य रह चुके हैं। दोनों ही टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में उन्होंने मैच जिताऊ पारी खेली थी, जिन्हें क्रिकेट जगत में हमेशा याद रखा जाएगा।

साल 2003 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले गंभीर ने सोशल मीडिया पर एक विडियो शेयर किया और कहा कि, वह अगले जीवन में भी भारत के लिए क्रिकेट खेलना चाहेंगे। गंभीर ने यह बात बुधवार को ट्विटर पर शेयर किए गए एक विडियो के माध्यम से कही। वीडियो में गंभीर ने आगे कहा कि, वे अपने देश के लिए 15 साल से ज्यादा क्रिकेट खेल चुके हैं। जिसके बाद अब वे इस खूबसूरत खेल से संन्यास लेना चाहते हैं।

उन्होंने आगे कहा, मैं अगले जीवन में भी क्रिकेट खेलना चाहूंगा, लेकिन जाहिर तौर पर भारत के लिए कुछ और जीत भी चाहूंगा, कुछ और शतक बनाना चाहूंगा। बता दे गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट में 4154 रन और 147 एकदिवसीय मैचों में 5238 रन बनाये हैं। इसके अलावा उन्होंने 37 टी20 इंटरनैशनल मुकाबले खेले, जिसमें 27.41 के औसत से 932 रन बनाए। उन्होंने वनडे में 11 शतक और टेस्ट में 9 शतक जड़े।

Related News