इस समय कॉमनवेल्थ गेम अपने जोरों शोरों पर चल रहे हैं और इसी के बीच भारत के लिए एक और अच्छी खबर आई है क्योंकि भारत को अपना दूसरा स्वर्ण पदक और ओवरऑल पांचवा पदक मिला है। आपको बता दें कि एक बार फिर स्वर्ण पदक वेटलिफ्टिंग में मिला है और यह पदक 19 साल के वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिन्नूंगा को मिला है।

कॉमनवेल्थ में भारत से लगातार अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी और अब लगातार दूसरा स्वर्ण पदक वेटलिफ्टिंग में भारत को मिला है इससे पहले बता दें कि बीते दिन भारत एक स्वर्ण पदक से खिलाड़ी के इंजर हो जाने के कारण चूक गया था। वही आपको बता दें कि मिजोरम के जेमी ने इस मैच में अपने पहले प्रयास में 136 की जी का वजन उठा लिया था और इसके बाद उन्होंने अपने दूसरे प्रयास में 140 किलोग्राम का वेट उठाकर गेम्स का रिकॉर्ड बनाते हुए अपनी पोजीशन को और मजबूत करते हुए तीसरे मौके में 143 किलो का वजन उठाया।

आपको बता दें कि इसी के साथ भारत के कुल 5 पदक हो गए हैं और इसी के साथ भारत मेडल टैली में छठे स्थान पर पहुंच चुका है। पर वही आपको बता दें कि मेडल टैली में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया 32 पदकों के साथ है जिसके पास 13 स्वर्ण पदक है। वहीं दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड है जिसके पास कुल 13 पदक हैं वहीं इंग्लैंड 21 पदक के साथ तीसरे स्थान पर बना हुआ है।

वहीं इसके अलावा आज भारत का क्रिकेट में पाकिस्तान की टीम के साथ मुकाबला होना है।

Related News