भारतीयों के लिए शनिवार की सुबह सबसे बड़ी खुशी तीरंदाजी में आई है, जिसमें दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की मिश्रित टीम ने चीनी ताइपे को हराकर फाइनल 8 में जगह बनाई। इस बीच, इलावेनिल वालारिवन और अपूर्वी चंदेला आगे बढ़ने में विफल रहीं।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपने पहले ग्रुप मैच में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराकर अपने अभियान की विजयी शुरुआत की। सौरभ चौधरी ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में 586 के स्कोर के साथ क्वालीफाई किया।

क्वालिफिकेशन राउंड में सौरभ का जलवा बरकरार है। वह रैंक में पहले नम्बर पर अपनी जगह बनाए हुए हैं। 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में मेरठी शूटर सौरभ चौधरी ने क्वालिफिकेशन राउंड में ही अपना जलवा दिखा दिया है। क्वालिफिकेशन राउंड के बाद फाइनल राउंड भी शनिवार आज दोपहर 12 बजे होगा।

शनिवार को अन्य स्पर्धाओं में, भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल उज़्बेक प्रतिद्वंद्वी डेनिस इस्तोमिन के खिलाफ अपना ओपनर खेलेंगे। भारतीय महिला हॉकी टीम ने भी शनिवार को अपने अभियान की शुरुआत की। । प्रशंसक 24 जुलाई को 32 के पुरुष वेल्टर-वेट राउंड में जापानी एस ओकाजावा के खिलाफ बॉक्सर विकास कृष्ण के शुरुआती मैच का भी इंतजार कर रहे हैं। विकास को पदक हासिल करने के लिए तीन मुकाबले जीतने की भी आवश्यकता होगी।

Related News