श्रीलंका टीम के गेंदबाजी कोच रुमेश रत्नायक ने याद दिलाया कि, "यह मुझे मार्टिन क्रो और एंड्रयू जोन्स के बीच खड़े होने की याद दिलाता है, क्योंकि वह टॉम लथम के रिकॉर्ड दस्तक का वर्णन करने के बारे में बात कर रहे थे।

बल्लेबाजी करते हुए उच्चतम स्कोर दर्ज करने वाले बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने 244 रनों के एलिस्टेयर कुक के रिकॉर्ड से ज़्यादा 264 रन बनाये - न्यूजीलैंड ने अपनी पारी में कुल 578 रन बनाए, टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट ने वेलिंगटन में पहले टेस्ट के तीसरे दिन श्रीलंका ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 20 रन बनाये हैं एवं अभी भी 276 रन पीछे है।

"शानदार यह था कि लाथम ने 100 रन बनाये और फिर गेंदों को छोड़ना शुरू कर दिया, और कोई भी गलत स्ट्रोक नहीं खेला। यह खुद में एक अच्छा सबक था। उसने परिपक्वता दिखायी और यह एक असाधारण दस्तक थी। यह शानदार नहीं थी लेकिन यह एक उत्तम दर्जे की पारी थी।

लाथम ने 489 गेंदों का सामना करते हुए क्रीज पर साढ़े ग्यारह घंटे से अधिक का समय बिताया और उन्होंने अपने संकल्प और फिटनेस की भाषा में बात की, केवल ब्रेंडन मैकुलम और ग्लेन टर्नर ने न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज की तुलना में लंबी अवधि के लिए बल्लेबाजी की। लाथम ने अपनी उपलब्धि से प्रसन्नता व्यक्त की, "ये पारी बहुत बार नहीं आती हैं, इसलिए जब आप ऐसा करते हैं तो आपको उस पल का आनंद लेना पड़ता है।"

Related News