क्रिकेट की दुनिया में वीरेंद्र सहवाग का बहुत बड़ा नाम है। अपने करियर में वीरेंद्र सहवाग ने बहुत नाम और पैसा कमाया है। आज पूरी दुनिया उन्हें जानती है। सहवाग जिकी बल्लेबाजी का हर कोई दीवाना है।

वे अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहे है। वे अपनी एक एक रिश्तेदार को बहुत प्यार करते थे। उससे शादी करने के लिए उन्हें काफी पापड़ बेलने पड़े थे। आईए जानते हैं कौन है वह।

वह बहन की शादी में अपने किसी रिश्तेदार को अपना दिल दे बैठे थे और उनसे शादी करना चाहते थे। जिससे सहवाग प्यार करते थे उसका नाम आरती है उन्होंने मन ही मन थाम लिया था कि अगर में शादी करेंगे तो आरती से ही करेंगे जिस वजह से उन्हें काफी पापड़ बेलने पड़े थे।

सहवाग को अपनी प्रेमिका से शादी करने के लिए काफी मुश्किल को सामना करना पड़ा था ऐसा इसलिए क्योंकि आरती के परिवार वाले इस शादी के लिए तैयार नही थेऔर इसी के साथ-साथ उनके परिवार वाले भी शादी के लिए मना कर रहे थे। जिसके चलते उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी थी।

सहवाग ने अप्रैल 2004 में अपने आवास पर आयोजित एक व्यापक रूप से प्रचारित शादी में भारी सुरक्षा कवर के तहत आरती अहलावत से शादी की। दंपति के दो बेटे हैं, आर्यवीर, जिनका जन्म 18 अक्टूबर 2007 को हुआ और वेदांत का जन्म 2010 में हुआ।

Related News