स्पोटर्स डेस्क। BCCI प्रशासन देख रहे सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला लिया है कि आईपीएल 2019 में ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी। इस सेरेमनी में खर्च होने वाला पैसा, पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के घरवालों को दिया जाएगा। इसके साथ ही बीसीसीआई ने पुलवामा हमले में शौक व्यक्त करते हुए इस ओपनिंग सेरेमनी को रद्द कर दिया है।

इस पर बोर्ड का मानना है कि पुलवामा आंतकी हमले में जो लोग प्रभावित हुए है। उनके परिवार के लिए कुछ मदद की जाए। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने यह बात कही थी मैं इस बात से खुश हूं।

आपको बता दें कि IPL 2019 के शुरूआती दो सप्ताहों के कार्यक्रम का शेड्यूल जारी हो गया है। शेष कार्यक्रम का शेड्यूल आगामी आमचुनाव के बाद जारी किया जा सकता है। आईपीएल 2019 का पहला मैच 23 मार्च को खेला जाएगा। पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेगलुरु के बीच खेला जाएगा।

दरअसल, BCCIऔर सीओए के बीच शुक्रवार को एक बैठक हुई। इस बैठक में यह फैसला लिया गया है कि IPL 2019 में उद्धाटन समारोह नहीं किया जाएगा। इस उद्धाटन समारोह पर खर्च होने वाली धन राशि को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF जवानों के परिवारों को दी जाएगी।

आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार होने जा रहा है। क्योंकि अब तक आईपीएल के 11 सीजन हो चुके है। इनमें प्रत्येक में ओपनिंग सेरेमनी हुई थी। लेकिन इस बार नहीं हो रही है।

Related News