भारत के हरफनमौला खिलाड़ी यो महेश ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की है। 33 वर्षीय महेश इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके हैं। महेश ने IPL (IPL 2008) के पहले संस्करण में दिल्ली के लिए खेलते हुए कुल 16 विकेट लिए।



इसके बाद, अगले तीन आईपीएल सत्रों में महेश का कोई विशेष प्रदर्शन नहीं रहा और वे संघर्ष करते हुए नजर आए। इस दौरान उन्होंने 7 मैचों में सिर्फ 5 विकेट झटके। 2006 में बंगाल के खिलाफ प्रथम श्रेणी में प्रवेश करने वाले ऑलराउंडर ने 50 प्रथम श्रेणी मैचों में 26 की औसत से कुल 1119 रन बनाए, जिसमें 2 शतक और 5 अर्धशतक शामिल थे। इस बीच उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 103 रन रहा।



महेश ने सोशल मीडिया पर एक बयान में कहा, "मैं अंडर -19 और भारत-ए स्तरों पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका देने के लिए बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करता हूं।" यह मेरे लिए सम्मान की बात रही है। मैं गर्व से इसे अपने करियर का सबसे अच्छा समय कहता हूं। मैं आईपीएल की दोनों टीमों - चेन्नई और दिल्ली को भी मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए और मुझे महान खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद देता हूं। पिछले पांच वर्षों से मैं चोटों से त्रस्त रहा हूं। मैं अपने राज्य तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिसने मुझे 14 साल की उम्र से पाला है।


अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में, यो महेश ने मध्यम गति से कुल 108 विकेट लिए, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 47 में 6 विकेट और 145 में 9 विकेट था। महेश ने 65 लिस्ट ए मैचों में 93 विकेट के साथ 326 रन बनाए। महेश ने अपने करियर में 46 टी 20 मैच खेले हैं, जिसमें 52 विकेट तेजी से शामिल हैं।

Related News