रोहित शर्मा के नेतृत्व में और राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में T20I श्रृंखला जीती। उन्होंने पहले जयपुर में जीत हासिल की और फिर रांची में कीवी को हराया।

जहां प्रशंसकों ने खेल का आनंद लिया, वहीं एक चीज जिसने सभी का ध्यान खींचा वह थी विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की जर्सी। ऐसा लग रहा था कि रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेलते समय टी-शर्ट के दाहिने सीने पर टेप लगा हुआ था।

जब कई लोगों ने टेप का कारण जानना चाहा, तो अब यह पता चला है कि यह वह जर्सी थी जिसे भारत ने हाल ही में समाप्त हुए ICC पुरुष T20 विश्व कप 2021 के दौरान पहना था।

चूंकि उस जर्सी पर टी20 विश्व कप 2021 का लोगो है, इसलिए उन्होंने आईसीसी के लोगो से इसे टेप कर दिया, जिसे द्विपक्षीय श्रृंखला में इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं है। जबकि अन्य भारतीय खिलाड़ियों को नियमित जर्सी में देखा गया था, यह केवल पंत अलग जर्सी पहने हुए थे।

विश्व कप में भारत का अभियान सुपर 12 चरण में ही समाप्त हो गया जब वे पाकिस्तान और ब्लैककैप के खिलाफ लगातार मैच हार गए। फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया।

दूसरे T20I क्लैश के लिए, तेज गेंदबाज हर्षल पटेल, जिन्होंने हाल ही में समाप्त हुए IPL 2021 सीज़न में पर्पल कैप जीतने के बाद अपनी बहुप्रतीक्षित शुरुआत की, ने मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार जीता। अपने खेल में 4-0-25-2 की पारी में, वह प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की करना सुनिश्चित कर रहे है।

Related News