कभी-कभी किसी को क्रिकेट में कुछ ऐसा देखने को मिलता है जिसकी कोई उम्मीद नहीं करता है। अब अगर आप नीचे बताए गए 5 रिकॉर्ड्स के बारे में जानना चाहते हैं। ये 5 रिकॉर्ड बल्लेबाजों के हैं, लेकिन उन पर टीम के गेंदबाजों ने हमला किया है। तो आइए जानते हैं ऐसे ही 5 शक्तिशाली रिकॉर्ड्स के बारे में ...

5 .टीम सउदी

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के प्रमुख गेंदबाज टिम साउदी के नाम टेस्ट मैच में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है। सऊदी ने 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया। इस मैच के शुरुआती दिन 5 विकेट लेते हुए, उन्होंने बल्लेबाजी की और केवल 40 गेंदों में 77 रन बनाए। ९ छक्के और ४ चौके थे। इसके साथ ही उन्होंने सिर्फ 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था।

4. वसीम अकरम ने एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाए

वसीम अकरम का नाम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजों में शामिल है। लेकिन अकरम ने अपनी बल्लेबाजी में भी कमाल किया। 1996 में, उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ एक टेस्ट मैच में 257 रन बनाए थे। इस पारी में 22 चौके और 12 छक्के शामिल थे। वह एक गेंदबाज के रूप में एक पारी में इतने छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं।

3. उमेश यादव की सबसे तेज टेस्ट पारी

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित गेंदबाज उमेश यादव ने 2019-2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के एक मैच में एक तेज पारी खेली। उन्होंने महज 10 गेंदों में 31 रन दिए। उन्होंने बिना किसी चौके के 5 छक्के लगाकर यह कारनामा किया। इस समय के दौरान, उनकी स्ट्राइक रेट 300 से अधिक थी। उमेश यादव पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके पास 10 से अधिक गेंदों और 30 से अधिक रन के साथ ऐसी स्ट्राइक रेट है।

२। सबसे अधिक बार जेम्स एंडरसन नाबाद रहे

जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के टेस्ट इतिहास में सबसे सफल गेंदबाज हैं। इसके साथ ही वह सबसे नाबाद बल्लेबाज भी हैं। वह अब तक 153 टेस्ट मैचों में 89 बार नाबाद रहे हैं।

1. सबसे ज्यादा बॉल बनाने का रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के गेंदबाज ज्योफ एलॉट ने 10 वें विकेट के लिए 27 वें ओवर में 1999 में क्रिस हैरिस के साथ दक्षिण अफ्रीका के ऑकलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी की। वहीं, इस दौरान 32 रन बने। लेकिन ज्योफ के बल्ले से एक भी रन नहीं निकला। उन्होंने कुल 77 गेंदें खेलीं और एक भी रन नहीं बनाया।

Related News