टी20 वर्ल्ड कप की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। टीम इंडिया ने वर्ल्डकप के लिए 15 सदस्यीय टीम की भी घोषणा कर दी है और क्रिकेट के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है यह है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की टीम में वापसी हुई है जिनकी कमी एशिया कप में टीम को साफतौर पर खली थी। ऐसे में एशिया कप के प्रदर्शन के बाद टीम के सामने वर्ल्ड कप से पहले कई सवाल खड़े हैं जिसका जवाब वह ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ढूंढने का प्रयास करेगी। 20 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया टीम इस दौरे पर 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप की डिफेंडिंग चैंपियन है। इस बार भी ऑस्ट्रेलिया फेवरेट टीमों में से एक है ऐसे में टीम इंडिया के पास अपनी परफैक्ट प्लेइंग इलेवन आजमाने का यह शानदार मौका है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का कार्यक्रम

20 सितंबर 2022, पहला टी20, मोहाली

23 सितंबर 2022, दूसरा टी20, नागपुर

25 सितंबर 2022, तीसरा टी20, हैदराबाद

ऑस्ट्रेलिया टीम इस दौरे पर है कमजोर
आगामी वर्ल्ड कप को देखते हुए भारत दौरे पर जो ऑस्ट्रेलिया टीम आने वाली है उसमें कई बड़े खिलाड़ी मिसिंग हैं। डेविड वॉर्नर को जहां इस दौरे से रेस्ट दिया गया है तो वहीं मिचेल स्टार्क, मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस इंजरी के कारण बाहर हो गए हैं। हालांकि उनकी चोट मामूली है और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने एहतियातन उन्हें इस दौरे से दूर रखा है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम
आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप-कप्तान), एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरॉन ग्रीन, एडम ज़म्पा, नाथन एलिस, डेनियल सैम्स और सीन एबॉट।

Related News