स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट में टेस्ट क्रिकेट के माध्यम से क्रिकेटरों की प्रतिभा दिखाई जाती है, साथ ही टेस्ट क्रिकेट के माध्यम से ही खिलाड़ी अपना बेहतरीन अनुभव हासिल कर पाते हैं। क्रिकेट में दुनिया के लगभग सभी खिलाड़ियों ने कई विश्व रिकॉर्ड बनाये है, जिनमें गेंदबाज भी शामिल है। आज हम आपको दुनिया के ऐसे तीन गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। आइए जानते हैं कौन से हैं यह तीन दिग्गज गेंदबाज।

1.मुथैया मुरलीधरन
टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 5 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के नाम दर्ज है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि श्रीलंका के जादुई गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने 133 टेस्ट मैचों में 67 बार पांच विकेट लिए हैं।

2.एस के वार्ने
इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज एस के वार्ने का नाम आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज एस के वार्ने ने 145 टेस्ट मैचों में करीब 37 बार पांच विकेट चटकाए हैं।

3.आरजे हेडली
इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के दिग्गज गेंदबाज आरजे हेडली का नाम आता है। जानकारी के लिए बता दें कि हेडली ने करीब 86 टेस्ट मैचों में 36 बार 5 विकेट लिए है।

Related News