देश में क्रिकेट का क्रेज काफी ज्यादा है। लोगों को क्रिकेट काफी पसंद है। बात करें वर्ल्डकप, टी20, आईपीएल या ODI की, सभी का अपना एक अलग महत्व है। क्रिकेट खेलने वाले खिलाडियों को भी लाखों करोड़ों में पैसे मिलते हैं। यदि कोई खिलाड़ी देश की टीम से ना भी खेल पाए और बस आईपीएल भी खेल ले तो भी वह करोड़पति बन जाता है। आज हम आपको इंडियन क्रिकेट प्लेयर्स की महंगी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं कि वे कौन कौनसी कारें पसंद करते हैं।

वर्तमान टीमें के खिलाड़ी

वर्तमान क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ी कारों के बड़े शौकीनों में गिने जाते हैं। इनमें हैं टीम के कप्‍तान विराट कोहली उपकप्‍तान रोहित शर्मा और महेन्‍द्र सिंह धोनी शामिल हैं। तो आइए जानते हैं कि इनके पास कौनसी कारें हैं और उनकी कीमत क्या है?

महेंद्र सिंह धोनी

महेन्‍द्र सिंह धोनी कारों के काफी शौकीन है। जिनमें से कुछ की कीमत करोड़ों रुपए में है। धोनी को कार का ही नहीं बाइक्स का भी काफी शौक है।

हाल ही में धोनीi ने एक करोड़ की नई ‘एच2 2009 हमर’ कार खरीदी है। इसके अलावा धोनी के पास टोयोटा कोरोला, स्कार्पियो, पजैरो है। वहीँ बाइक्स की बात करें तो उनके पास हार्ले डेविडसन, यामाहा 650 सीसी स्पोर्ट्स बाइक, कावासाकी निन्जा आदि है। धोनी की फेवरेट कर पॉर्श है, जिसकी कीमत 1.02 करोड़ रुपये है।

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की फेवरेट कार की बात करें तो ऑडी आर-8 वी-10 उनकी पसंदीदा कर है और इस कार की कीमत 2 करोड़ रुपये बताई जाती है।

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम में कभी उप कप्‍तान की भूमिका निभाने वाले रोहित शर्मा के पास बीएमडब्लू M-5 कर है। जिसकी कीमत 1.59 करोड़ रुपए बताई जाती है।

पूर्व खिलाड़ी भी पीछे नहीं

जहां वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम के प्लेयर्स के पास महंगी कारें हैं वहीं कई पूर्व खिलाड़ियों का कारों का शौक भी चर्चित है। तो आइए जानते हैं उनके बारे में।

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से सभी प्यार करते हैं। बात करें उनकी गाड़ियों की तो उनके पास एक फरारी कार और अन्य कारें है। हालांकि उनकी मनपंसद कार बीएमडब्लू आई-8 है, जिसकी कीमत 2.29 करोड़ रुपए बताई जाती है।

युवराज सिंह

युवराज सिंह की फेवरेट कार लैम्बोर्गिनी की मर्सिलागो है, जो एक सुपर स्पोर्ट्स कार है. इसकी कीमत 3.5 करोड़ रुपए बताई जाती है।

सुरैश रैना

टीम इंडिया से बाहर चल रहे सुरैश रैना के पास पीले रंग की पोर्श की बॉक्टसर नामक कार है। इसकी कीमत की बात करें तो कार की कीमत 1.02 करोड़ रुपये बताई जाती है।

वीरेंद्र सहवाग

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद सहवाग को बेंटले कॉक्टिनेंटस फ्लाइंग सपोर पसंद है। इस कार की कीमत 2.29 करोड़ रुपए बताई जाती है।

Related News