15 सितंबर को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मुकाबले से एशिया कप के 14वें संस्करण की शुरुआत हुई। मैच में बांग्लादेश ने शानदार खेल दिखाते हुए श्रीलंका को 137 रन से हरा दिया। टूर्नामेंट के पिछले संस्करण की चैंपियन भारतीय टीम 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी और इसके अगले ही दिन भारत को पाकिस्तान के साथ एक अहम मुकाबला खेलना है। गौरतलब है कि टीम मैनेजमेंट ने इस टूर्नामेंट के लिए नियमित कप्तान और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली को आराम दिया है।

टूर्नामेंट में भारतीय टीम का अभियान शुरू होने से पहले मध्यक्रम के बल्लेबाज अम्बाती रायुडू को लगता है कि उनकी टीम विराट कोहली के बिना भी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। रायुडू ने कहा कि टीम को विराट कोहली की कमी जरूर खलेगी लेकिन इसके बावजूद टीम ट्रॉफी जीत सकती है।

बता दें कि रायुडू आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड दौरे की टीम में शामिल होने के लिए तैयार थे लेकिन यो-यो टेस्ट में पास नहीं होने की वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं मिली थी। लेकिन अब रायुडू इस टेस्ट को पास करने के बाद एशिया कप की टीम में शामिल किये गए है।

बता दें कि भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ खेलगी और इसके अगले ही दिन एक महत्वपूर्ण मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ेगी। भारत को पाकिस्तान और हांगकांग के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान टूर्नामेंट की अन्य तीन टीमें है।

Related News