इंडिया के क्रिकेटर टीम की बात करे तो टीम में ऐसे बहुत से खिलाड़ी है जिन्होंने अपने प्रदर्शन और काबिलियत के दम पर बहुत ही चर्चे में रहे है। टीम में कोई बेस्ट बॉलर तो कोई बेस्ट ओपनर है ,लेकिन आज हम उन खिलाड़ी के बारे में बात करेंगे जो बहुत खतरनाक गेंदबाजों की जोड़ियां है, तो चलिए आज जानते वो 5 जोड़ियों के बारे में ..

भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह: भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी इस वक्त विश्व की सबसे खतरनाक गेंदबाजों की जोड़ी मानी जाती है। साल 2019 में भी यह जोड़ी भारत को विश्व कप दिलाने में अहम भूमिका निभा सकती है।

जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा गेंदबाज जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं। यह दोनों साथ में कई मौकों पर टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं। दोनों ही गेंदबाज काफी अच्छी गेंदबाजी करते हैं।

रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा: रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य स्पिन गेंदबाज हैं। ये दोनों साथ में मिलकर काफी शानदार गेंदबाजी करते हैं।

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल: भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी टीम इंडिया के लिए काफी अच्छी साबित हुई है। अब इन दोनों को विश्व की सबसे खतरनाक स्पिन गेंदबाजों की जोड़ी माना जाता है।

मोहम्मद शमी और उमेश यादव: इस मामले में पांचवे नंबर पर आती है, मोहम्मद शमी और उमेश यादव की जोड़ी। इन दोनों गेंदबाजों का साथ में प्रदर्शन काफी शानदार रहता है।

Related News