स्पोर्ट्स डेस्क। दोस्तों भारत में आईपीएल एक त्यौहार की जैसे आता है। हम आपको बता दें कि आईपीएल के दौरान भारत में लगभग सभी लोग बड़े चाव से अपने टीवी के सामने अपने चहेते खिलाड़ियों को खेलते हुए देखते है। हम आपको बता दें कि आईपीएल में दुनिया के लगभग सभी देशों के खिलाड़ी भाग लेते हैं। दोस्तों आईपीएल में कहीं विश्व रिकॉर्ड बनते हैं। आज हम आपको आईपीएल इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में अधिकतर क्रिकेट प्रेमियों को शायद ही मालूम होगा।

1. दोस्तों आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम नंबर एक पर आता है। हम आपको बता देते क्रिस गेल ने साल 2012 में करीब 59 छक्के जड़े थे।

2.दोस्तों आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के ही विस्फोटक ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसैल का नाम दूसरे नंबर पर आता है। हम आपको बता दें कि रसेल ने साल 2019 के आईपीएल में करीब 52 छक्के जड़े थे। दोस्तों तीसरे नंबर पर भी क्रिस गेल का ही नाम आता है, जिन्होंने साल 2013 में 51 छक्के लगाए थे।

Related News