जेंटलमैन गेम कहा जाने वाला क्रिकेट बॉल टेम्परिंग और फिक्सिंग जैसे विवादों में घिरा रहता है। क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों के बीच विवाद होना एक बात है लेकिन क्रिकेट के कई खिलाड़ी ऐसे भी हुए है जो कि मैदान के बाहर विवादों में फंसकर जेल जा चुके है। इन खिलाड़ियों पर गंभीर आरोप लगे थे जिसके बार इनको पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। आज हम आपको कुछ ऐसे ही दिग्गज खिलाडियों के बारे में बता रहे है जो कि जेल की हवा खा चुके है।

शेन वार्न - क्रिकेट जगत के सबसे महान स्पिनर्स में शामिल वार्न का विवादों से गहरा नाता रहा है। वार्न को मैदान के बाहर कई बार अपनी रंगीन मिजाज हरकतों के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। साल 2003 में शेन वॉर्न पर दक्षिण अफ्रीकी की एक महिला को अश्लील मैसेज भेजने के आरोप लगा था जिसके चलते उन्हें जेल भी जाना पड़ चुका है।

बेन स्टोक्स - मैदान पर बहुत आक्रामक रहने वाले इंग्लैंड के आलराउंडर स्टोक्स को एशेज टीम की घोषणा होने से एक दिन पहले कथित रूप से मारपीट के चलते एक रात जेल में बितानी पड़ी थी और इस वजह से बोर्ड ने उन्हें एकदिवसीय मैच से बाहर भी कर दिया था।

मोहम्मद आसिफ - पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ को दुबई में गैरकानूनी दवा रखने के चलते गिरफ्तार किया गया था। इसके चलते उनसे 19 दिनों तक पूछताछ की गई थी।

श्रीसंत - भारतीय टीम के सबसे आक्रामक गेंदबाजों में से एक एस. श्रीसंत भी जेल की हवा खा चुके है। श्रीसंत पर आईपीएल-6 में स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी का आरोप लगा था जिसके बाद उन्हें कुछ दिन जेल में बिताने पड़े थे। इस घटना के बाद जेल का क्रिकेट करियर पूरी तरह से खत्म हो गया था।

नवजोत सिंह सिद्धू - भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर और कमेंटटर नवजोत सिंह सिद्धू और उनके एक साथी पर 1988 में एक व्यक्ति को पीट पीट कर मारने का आरोप लगा था जिसके चलते उन्हें जेल जाना पड़ा था लेकिन बार में उन्हें बरी कर दिया गया था।

Related News