संजू सैमसन को स्टीव स्मिथ की रिहाई के बाद, आईपीएल 2021 सीज़न से पहले राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनाया गया था। 2021 में उनका साल खराब रहा, मगर ऐसा लगता है कि सैमसन इस आईपीएल सीजन में टीम की किस्मत बदलने की राह पर हैं।

बता दे की, राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल में महारत हासिल कर ली है, क्योंकि उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स को ब्रेबोर्न स्टेडियम में 24 रनों से हराया था। कैसे सैमसन ने रॉयल्स के सभी खेलों में एक अविश्वसनीय नेता दिखाया है। सैमसन ने अपने अद्वितीय नेतृत्व और समर्थन की बदौलत अपने क्लब को अंक तालिका में शीर्ष तीन में पहुंचा दिया है।

कुछ लोग उनकी नेतृत्व क्षमता की तुलना एमएस धोनी से करते हैं, वहीं अन्य उनकी टीम को उनके चिरस्थायी आत्मविश्वास और विश्वास के माध्यम से एकजुट करने के उनके कभी न खत्म होने वाले प्रयासों की सराहना करते हैं। पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों के ट्वीट और आलोचना इस बात को साबित करते हैं। हाल ही में इरफान पठान ने इस युवा कप्तान की प्रशंसा करते हुए उन्हें इस सीजन के महानतम कप्तानों में से एक बताया। सैमसन ने कई बार अपने पक्ष को जीत दिलाई है। राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी टीम ने एक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी इकाई के खिलाफ 210 रन बनाए। सैमसन ने उस समय 27 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्कों सहित 55 रन बनाए।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, 38 पारियों में 147.87 के स्ट्राइक रेट से 1251 रन बनाने के साथ, वह अभी भी अग्रणी रन स्कोरर हैं। हर्षा भोगले ने फाइनल मैच बनाम लखनऊ के बाद संजू को धोनी जैसी प्रस्तुति देने की बात स्वीकार की। खराब अंपायरिंग के कारण राजस्थान की हार के बावजूद, दोनों खिलाड़ी काफी हद तक अपने शांत और सीधे व्यवहार के लिए जाने जाते हैं। भोगले ने ट्वीट किया कि सैमसन को बल्लेबाजी करते हुए देखने में कितना मजा आता है क्योंकि वह कभी खराब शॉट नहीं खेलते।

Related News