पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा है कि वह सुरेश रैना को विदेशी टी20 लीग में खेलते हुए देख सकते हैं क्योंकि आईपीएल फ्रेंचाइजी दुनिया भर में अपनी पहुंच बढ़ा रही हैं। हाल ही में, मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की पसंद सहित आईपीएल की छह टीमों ने दक्षिण अफ्रीकी टी 20 लीग में फ्रेंचाइजी हासिल की।

चूंकि सीएसए टी20 लीग की सभी छह फ्रेंचाइजी आईपीएल टीमों के स्वामित्व में हैं, चोपड़ा को लगता है कि जो खिलाड़ी आईपीएल में नहीं हैं, उन्हें विदेशी फ्रेंचाइजी के लिए खेलने का मौका मिल सकता है।

यह रैना के आईपीएल 2022 से चूकने के बाद आता है, क्योंकि उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा रिलीज़ किया गया था। अनुभवी को कोई लेने वाला नहीं मिला, और वह बाद में आधिकारिक आईपीएल प्रसारकों की कमेंट्री टीम में शामिल हो गए।

अपने नवीनतम YouTube वीडियो में बोलते हुए, चोपड़ा ने कहा, "जब भारतीय फ्रेंचाइजी CSA T20 लीग में सभी छह टीमों को खरीदती हैं, तो यह पूरी तरह से भारतीय लीग बन जाती है। UAE T20 लीग में भी भारतीय फ्रेंचाइजी हैं। यदि यह इसी तरह बढ़ती रहती है, फ्रेंचाइजी शायद चाहती हैं कि उनके खिलाड़ी अलग-अलग जगहों पर खेलें। मैं वास्तव में सुरेश रैना को खेलते हुए देखता हूं।"


उन्होंने आगे कहा- "मैं कुछ भारतीय खिलाड़ियों को इन लीगों में बहुत जल्द खेलते हुए देखता हूं। जो आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं, वे सभी उपलब्ध हैं, लेकिन रैना एक बहुत ही दिलचस्प है। बहुत सारे लोग उन पर बहुत पैसा खर्च करना चाहते हैं। , “

बीसीसीआई के मौजूदा नियमों के अनुसार, आईपीएल में खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों को किसी भी विदेशी लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं है, लेकिन आगे चलकर भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने का मौका मिल सकता है, जिसमें आईपीएल टीमें जारी रहेंगी।

Related News