मोहम्मद सिराज को अपना क्रिकेट करियर शुरू किए हुए एक लंबा समय नहीं हुआ है, लेकिन कुछ ही समय में उन्होंने बड़ी कठिनाइयों का सामना करते हुए बड़ी सफलता हासिल की। सिराज आज 27 साल के हो रहे हैं, यानी 13 मार्च को। सिराज के पिता ने एक ऑटोरिक्शा चलाया।

आर्थिक तंगी के बीच रहने के बावजूद सिराज ने क्रिकेट में सफलता हासिल की। उन्होंने 2017 में अपने करियर की शुरुआत एक टी 20 डेब्यू के साथ की थी। हाल ही में संपन्न ऑस्ट्रेलियाई दौरे ने उन्हें एक नई पहचान दी। उन्होंने इस दौरे पर अपने टेस्ट प्रारूप की शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले सिराज के पिता की मृत्यु हो गई थी। इसके बावजूद, सिराज ने फैसला किया कि वह देश नहीं लौटेगा और टीम के साथ रहेगा। पूरे दौरे के दौरान, सिराज अपने पिता की याद में सता रहा था।

इसीलिए उन्होंने एक मैच के दौरान राष्ट्रगान के दौरान रोना शुरू कर दिया। स्टार खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण सिराज ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। सिडनी टेस्ट के दौरान उन्हें नस्लभेदी टिप्पणियों के अधीन किया गया था। जिसके बाद मैच को बीच में ही रोक दिया गया।

सिराज ने अपने प्रदर्शन को प्रभावित करने की अनुमति नहीं दी। स्टार खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण सिराज ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। सिडनी टेस्ट के दौरान उन्हें नस्लभेदी टिप्पणियों के अधीन किया गया था। जिसके बाद मैच को बीच में ही रोक दिया गया। सिराज ने अपने प्रदर्शन को प्रभावित करने की अनुमति नहीं दी।

Related News