दुनिया में कई ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने क्रिकेट की दुनिया में अपना काफी नाम कमाया है। क्रिकेट खेलने से खिलाडियों को बड़ी राशि भी मिलती है। क्रिकेट के अलावा कई ब्रांड के प्रचार से भी क्रिकेटर्स पैसा कमाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे अमीर हैं।

5. शेन वाटसन:- ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन की गिनती दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में होती है। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 2005 में की थी। इसके बाद उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में कई शानदार रिकॉर्ड बनाए और काफी नाम भी कमाया। वे कई सारे विज्ञापन भी करते हैं और आईपीएल में भी उन्हें ढेर सारी राशि मिलती है। शेन वॉटसन की कुल संपत्ति 35 मिलियन डॉलर है करीबन 252 करोड रुपए।

4. युवराज सिंह:- युवराज भी हमारी इस लिस्ट में शामिल हैं और वे भी एक अमीर खिलाडी हैं। उनकी लाइफस्टाइल भी काफी लग्जुरियस है। युवराज सिंह की कुल संपत्ति 40 मिलियन डॉलर है जो भारतीय मुद्रा में तकरीबन 285 करोड रुपए है।

3. वीरेंद्र सहवाग:- हमारी लिस्ट में तीसरा नाम विराट कोहली का आता है। वे अब क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं लेकिन अभी भी वे एक मेंटर के रूप में खिलाडियों का मार्गदर्शन करते हैं। कई मैच के दौरान भी वे कमेंटेटर्स के साथ बातचीत करते नजर आते हैं। वीरेंद्र सहवाग की कुल संपत्ति 35 बिलियन डॉलर है करीबन 249 करोड रुपए।

2. महेंद्र सिंह धोनी:- महेंद्र सिंह धोनी को 2007 में T20 वर्ल्ड कप में कप्तान बनाया गया। उन्होंने अपने नाम कई रिकॉर्ड किए और 2011 का वर्ल्ड कप जीतने के बाद में भारतीय क्रिकेट के सबसे सफलत कप्तान बन गए। महेंद्र सिंह धोनी की कुल संपत्ति 70 मिलीयन डॉलर यानी तकरीबन 500 करोड रुपए है।

1. विराट कोहली:- विराट कोहली हमारी लिस्ट में फर्स्ट पोजीशन पर हैं। विराट कोहली क्रिकेट से ज्यादा पैसे एडवरटाइजमेंट से कमाते हैं एक समय किराए के मकान में रहने वाली विराट कोहली की कुल संपत्ति 92 मिलियन यानि तकरीबन 657 करोड रुपए है।

Related News