स्पोर्ट्स डेस्क। T20 क्रिकेट आज के क्रिकेट इतिहास का सबसे लोकप्रिय फॉर्मेट बन चुका है, क्योंकि यह मैच मात्र 20 ओवर का खेला जाता है। T20 क्रिकेट में क्रिकेटरों ने कई अविश्वसनीय रिकॉर्ड बनाए हैं, तो कई क्रिकेटरों ने बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं। आज हम आपको T20 क्रिकेट के 3 ऐसे गेंदबाजों से मिलवाने जा रहे है, जिन्होंने 4 ओवर में सबसे ज्यादा रन देने का शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया है। आइए जानते हैं कौन से हैं यह तीन क्रिकेटर्स।

1.कसुन रंजिता
श्रीलंका के गेंदबाज कसुन रंजिता के नाम T20 क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सबसे ज्यादा रन देने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले में श्रीलंकाई गेंदबाज ने 4 ओवर में 75 रन देकर यह शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

2.टी तुरान
टी20 क्रिकेट में 4 ओवर में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में तुर्की के गेंदबाज टी तुरान का नाम दूसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि तुर्की के गेंदबाज टी तुरान ने चेक गणराज्य के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में 4 ओवर में 70 रन देकर यह शर्मनाक रिकार्ड अपने नाम किया था।

3.बी जे मक्कार्थी
टी20 क्रिकेट में 4 ओवर में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में आयरलैंड के गेंदबाज बी जे मक्कार्थी का नाम तीसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए बता दे की अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले में बी जे मक्कार्थी ने 4 ओवर में 69 रन देकर यह शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

Related News