इंटरनेट डेस्क. अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में t20 विश्व कप की शुरुआत होने वाली है। इस विश्व कप में भारतीय टीम भी किताब का दावेदार करने के लिए मैदान में उतरेगी। टीम इंडिया ने इस विश्व कप से पहले शनिवार को टीम इंडिया की नई जर्सी लांच कर दी है। टीम इंडिया के स्टेट स्पॉन्सर एमपीएल स्पोर्ट्स ने ये जर्सी लांच की। भारतीय टीम की यह जर्सी पहले की जर्सी से काफी अलग है। भारतीय टीम ने पिछले टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया ने जिस तरह की जर्सी पहनी थी यह जर्सी जर्सी से रंग में भी अलग है।

भारतीय टीम की नई जर्सी का रंग आसमानी है जो पहले भी टीम इंडिया की जर्सी कारण रह चुका है। टीम इंडिया एक बार फिर अपने पुराने रंग की जर्सी में दिखेगी। हालांकि कंधों और बाजुओं पर गहरा नीला रंग है जो पिछली जर्सी के रंग में था। इस बार की नई जर्सी प्लान नहीं है इस पर डिजाइन है जिसमें कई सारे ट्रायंगल बने हुए हैं। इस जर्सी पर एंपियर स्पोर्ट्स और बाय जूस का नाम लिखा हुआ है और जर्सी के बीच में इंडिया भी लिखा हुआ है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी यही जर्सी पहनकर उतरेगी।

* T20 विश्व कप में भी यही जर्सी होगी :

अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप में भी संभव है यही जर्सी नजर आएगी। लगभग t20 विश्व कप में टीम इंडिया ने हर बार नई जर्सी पहनी है इस बार भी ऐसा ही होने जा रहा है अब देखना यह होगा कि यह नहीं जैसी भारतीय टीम के लिए लकी साबित होती है या नहीं। टीम इंडिया का जो t20 विश्व कप जीतने का इरादा बना हुआ है वह खत्म होता है या नहीं। भारतीय टीम ने 2007 में टी-20 विश्व कप के पहले संस्करण में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीत हासिल की थी लेकिन इसके बाद वह दोबारा कभी यह ट्रॉफी नहीं जीत सकी। धोनी की कप्तानी में ही 2014 में टीम इंडिया ने एक बार फिर फाइनल में कदम रखा था लेकिन उसके हिस्से में जीत नही आई थी।

* सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की नजरें :

टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली इस सीरीज की शुरुआत मंगलवार से होने वाली है यह तीन मैचों की सीरीज होगी। और इतने ही मैचों की सीरीज साउथ अफ्रीका के साथ हुई होगी यह दोनों सीरीजें भारत को विश्व कप की तैयारी के लिए मदद करने में कारगर होगी। ये सीरीज उन खिलाड़ियों के लिए एक मौका है जो अपनी फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे हैं।

Related News