ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कहा है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और विराट कोहली, जिन्होंने हाल ही में भारत के T20I कप्तान के रूप में कदम रखा, वे अपने पक्ष का नेतृत्व करने के "विपरीत" हैं। हेडन, जो टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान कोचिंग सेटअप का हिस्सा थे, ने कहा कि जहां बाबर शांत हो जाते हैं, वहीं कोहली अधिक “उबला हुआ” और “भावुक” हैं।

हेडन ने कहा कि 27 वर्षीय बाबर 33 वर्षीय कोहली की तुलना में अभी भी युवा है और उसे अपने भारतीय समकक्ष जितना हासिल करना बाकी है लेकिन वह जल्दी सीखता है। दुबई के पाकिस्तानी पत्रकारों से बातचीत के दौरान हेडन ने कहा, "बाबर और उनका व्यक्तित्व, जैसा कि आप देखते हैं, आपको मिलता है। वह बहुत सुसंगत हैं। वह बहुत स्थिर हैं। वह अत्यधिक तेजतर्रार नहीं हैं।"

They are opposites the way I look at it, says Matthew Hayden on Virat Kohli  and Babar Azam comparison

उन्होंने कहा, "जिस तरह से मैं इसे देखता हूं, वे विपरीत हैं। बाबर ज्यादातर समय काफी शांत रहता है और अपनी कप्तानी के बारे में सोचता है और सावधानीपूर्वक बल्लेबाजी करता है जबकि कोहली बहुत उत्साहित, बहुत भावुक और मैदान पर बहुत उत्साही है।" उन्होंने कहा, 'बाबर कप्तान के तौर पर अभी भी युवा है लेकिन मैंने जो देखा है उससे वह रोज सीख रहा है और वह जल्दी सीखता है।

Babar Azam or Virat Kohli: Matthew Hayden Points Difference Between The Two  Captains After Pakistan's Exit From T20 World Cup 2021 - Cricket Country

गुरुवार के सेमीफाइनल के अंत में, बाबर ने 60.60 की औसत से 303 रन बनाए थे, जिससे वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में अपनी टीम के साथी मोहम्मद रिजवान से ऊपर थे। हेडन ने कहा कि बाबर की गेंद पर प्रतिक्रिया करने की गति किसी से कम नहीं है।

"मुझे लगता है कि मुझे लगता है कि बल्लेबाजी करते समय बाबर का बहुत नियंत्रण होता है और उसका एक ठोस स्वभाव होता है। बस आपको उस प्रतिभा के बारे में जानकारी देने के लिए, गेंद पर लगातार प्रतिक्रिया करने की उसकी क्षमता मेरे द्वारा देखी गई किसी से पीछे नहीं है। वह हेडन ने कहा, "यह किसी ऐसे व्यक्ति की निशानी है जो बहुत अच्छा खिलाड़ी है।"

Related News