भारत की टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से साल 2010 में शादी की थी। इन दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम इज़हान है। ये दोनों सुखी वैवाहिक जीवन जी रहे हैं। जब भी कोई हिंदु लड़की किसी मुस्लिम से शादी करती है या मुस्लिम लड़की किसी हिंदू से शादी करती है तो ये एक बड़ा विवाद बन जाता है या फिर काफी सुर्ख़ियों में रहता है। लेकिन जब बात सेलेब्रिटीज की करें तो ये मुद्दा और भी ख़ास हो जाता है। सानिया मिर्जा के बाद अब भारत की एक और लड़की पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी करने वाली है।

पाकिस्तान के शानदार खिलाड़ी हसन अली जल्द ही भारत की खूबसूरत लड़की से निकाह करने वाले हैं। 25 वर्षीय हसन अली पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रहने वाले हैं और उनका निकाह हरियाणा की नूंह की रहने वाली शामिया आरजू के साथ होने वाला है।

दोनों का निकाह 20 अगस्त को दुबई के एटलांटिस पाम जुबेरा पाम होटल मे होगा। इसके लिए शामिया का परिवार दुबई के लिए रवाना भी हो चूका है।

शामिया ने मानव रचना यूनिवर्सिटी से ऐरानॉटिकल इंजीनियरिंग मे बीटेक किया है। वे2 वर्ष जेट एयरवेज में भी अपनी सेवाएं दे चुकी है। लेकिन पिछले कुछ सालों से शामिया एयर अमीरात के लिए फ्लाइट इंजीनियर पोस्ट पर काम कर रही हैं।

जहाँ तक इस रिश्ते की बात करें तो ये रिश्ता शामिया के परदादा के जरिए जुड़ा है। पाकिस्तान की पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफ़ैल और उनके दादा दोनों सगे भाई थे और बंटवारे के बाद एक भाई पाकिस्तान में और एक हिंदुस्तान में रहने लगे। उनका परिवार आज पाकिस्तान के कसूर जिलके कच्ची कोठी नईयाकी मे रहता है।

Related News