इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में शनिवार को शिखर धवन ने शानदार 101 रनों की पारी खेल सीएसके के मुंह में से जीत को दिल्ली कैपिटल्स की हाथ में डाल दिया। शिखर ने अपने 12 साल के आईपीएल कैरियर में अपना पहला शतक जमाया। आईपीएल में पहली बार शिखर धवन के साथ एक बहुत ही खास इतिहास बनाया गया है। आईपीएल के इतिहास में इससे पहले कभी तीन भारतीय खिलाड़ियो ने सबसे बेहतर प्रदर्शन कर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में नही रहे हैं।  

वहीं प्रीमियर लीग के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि तीन भारतीय खिलाड़ियों ने एक ही सीज़न में शतक बनाया है। याद दिला दें कि इस सीजन शिखर धवन से पहले किंग्स इलेवन पंजाब के लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने शतक लगाया है।  इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत में लोकेश राहुल ने नाबाद 115 रनों की पारी खेली। इसके बाद केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने वाले मयंक अग्रवाल ने इस टूर्नामेंट में 102 रनों की शानदार पारी भी खेली।

 वहीं अब शनीवार की रात सीएसके के खिलाफ शिखर धवन ने अपने आईपीएल कैरियर का पहला शतक लगाया है। शिखर धवन, लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल आईपीएल 19 में शानदार फॉर्म में हैं। तीनों खिलाड़ी इस साल ऑरेंज कैप के दावेदारों में भी शामिल हैं। अब तक लोकेश राहुल ने 9 मैचों में 525 रन के साथ ऑरेंज कैप अपने पास रखा है। वहीं मयंक अग्रवाल ने 9 मैचों में 393 रन और शिखर धवन ने 9 मैच में 359 रन बनाए है।


Related News