जैसे-जैसे घंटे बीत रहे हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का फाइनल नजदीक आता जा रहा है। अब भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान एमएस धोनी और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान कप्तान इयोन मोर्गन की कप्तानी के अंतर पर अपने विचार साझा किए।

क्रिकेटर से नेता बने इस क्रिकेटर के अनुसार, उन्हें लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण में दो खिलाड़ियों के बल्ले से समान रिकॉर्ड होने के बावजूद सीएसके कप्तान एमएस धोनी और केकेआर कप्तान इयोन मोर्गन की तुलना नहीं करनी चाहिए।

धोनी और मॉर्गन दोनों आईपीएल 2021 में बल्ले से छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नॉकआउट खेल में जीत कर फाइनल में अपनी जगह बनाई जबकि मॉर्गन ने केकेआर की जीत से पहले शुक्रवार को सीएसके के साथ फाइनल में पहुंचने के लिए एक जीत दर्ज की।

बल्लेबाजी के दृष्टिकोण से, गंभीर ने आईपीएल 2021 में धोनी की तुलना में मॉर्गन की फॉर्म को बदतर बताया है।

गौतम गंभीर ने बातचीत में कहा, "उन्होंने (मॉर्गन) पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट की शुरुआत की क्योंकि उनके पास फॉर्म नहीं था। आप दोनों कप्तानों के रूपों की तुलना नहीं कर सकते क्योंकि एमएस धोनी ने काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है और मॉर्गन खेल रहे हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी इंग्लैंड का नेतृत्व कर रहे हैं। फॉर्म के दृष्टिकोण से, धोनी की तुलना में मॉर्गन सबसे खराब फॉर्म में दिखते हैं।"

एमएस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है और यूएई में 2020 सीज़न में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद, इस साल टीम ने उल्लेखनीय वापसी की और इस बार टीम को फाइनल में पहुंचाया।

दूसरी ओर, मॉर्गन की टीम पॉइंट टेबल में पूरी तरह से नीचे और बाहर थी क्योंकि टीम ने सात में से सिर्फ दो गेम जीते थे। हालांकि, संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा से किस्मत में बदलाव आया।

वेंकटेश अय्यर के शामिल होने से बल्लेबाजी लाइनअप को बहुत जरूरी बढ़ावा मिला और कोलकाता स्थित फ्रेंचाइजी निडर क्रिकेट खेल रही है। इस सीजन में भी शुभमन गिल, नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी ने शानदार प्रदर्शन किया है।

Related News