यह बात सभी क्रिकेट प्रेमी जानते हैं कि 30 मई 2019 से इंग्लैंड और वेल्स में वर्ल्ड कप की शुरूआत होने जा रही है। विश्व कप में भारत का पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हैै। जहां टीम इंडिया की कमान विराट कोहली के हाथों में होगी वहीं दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी फाफ डू प्लेसिस करेंगे। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर का कहना है कि भारत के पास ब्रिटेन में होने वाले वर्ल्ड कप को जीतने का बेहतरीन मौका है।

क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स ग्राउंड पर तीन शतक जड़ने वाले दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि फाइनल के बारे में मैं कोई भविष्यवाणी नहीं कर सकता, लेकिन टीम इंडिया सेमीफाइनल जरूर खेलेगी। उन्होंने कहा कि भारत के पास प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और सभी फॉर्म में हैं, इसलिए उनके पास विश्व कप जीतने का अच्छा अवसर है। बता दें कि दिलीप वेंगसरकर मुंबई टी—20 लीग के मेंटोर हैं।

मुंबई क्रिकेट संघ ने मुंबई टी-20 लीग के दूसरे सत्र की घोषणा कर दी है, जिसकी शुरूआत 14 मई से होगी। इस मौके पर मेंटोर सुनील गावस्कर और लीग के एंबेसडर सचिन तेंदुलकर भी मौजूद रहे। सचिन तेंदुलकर ने लीग की प्रशंसा की। सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मुंबई टी-20 जल्द ही एक ऐसा लीग बनने जा रहा है, जिसमें देशभर के अधिकतर खिलाड़ी भाग लेना चाहेंगे। सुनील गावस्कर ने आयोजकों से आईपीएल नीलामी से पहले लीग का आयोजन करने की अपील की।

Related News