भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज शुरू होने में अब सिर्फ 2 ही दिन बचे है। भले ही भारत को इस दौरे पर टी-20 और वनडे सीरीज भी खेलनी है लेकिन दोनों टीमों के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का इंतज़ार सभी को है। जहां भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कई सालों से टेस्ट सीरीज जीत की तलाश कर रहा है वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम अपने प्रमुख खिलाड़ियों पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के बिना उतरेगी जो कि उनके लिए एक चिंता का विषय होगा।

ऐसे में जहां कई पूर्व खिलाडियों का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को इन दोनों खिलाड़ियों के टीम में ना होने से नुकसान होगा वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ का मानना है कि इन स्मिथ और वार्नर के बिना भी ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज 4-0 से जीत सकती है।

मैक्ग्राथ ने कहा कि टीम को अपने इन दोनों प्रमुख खिलाड़ियों की कमी जरूरत खलेगी लेकिन युवा खिलाडियों के पास शानदार प्रदर्शन टीम में अपनी जगह पक्की करने का शानदार मौका है। यह सीरीज बहुत दिलचस्प होने वाली है लेकिन मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया 4-0 से सीरीज जीत सकती है लेकिन इसके लिए टीम को कड़ी मेहनत करनी होगी।

बता दें कि भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा 3 मैचों की टी-20 सीरीज से शुरू होगा जिसका पहला मैच 21 नवम्बर को खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 6 दिसम्बर को एडिलेड में होने वाले मैच से होगी और टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज खेली जायेगी।

Related News