भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को एशिया कप के बाद बीसीसीआई ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए एक बार फिर आराम दिया और उनकी अनुपस्थिति में टीम की कमान रोहित शर्मा को दी गई। रोहित शर्मा ने एक बार फिर इस मौके का शानदार फायदा उठाते हुए टीम को 3-0 से सीरीज जीताई। इस से पहले टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में निदहास कप और एशिया कप भी जीती थी। कप्तानी में इस शानदार प्रदर्शन के बाद कई पूर्व खिलाडियों ने रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ की थी।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी रोहित के नेतृत्व कौशल की तारीफ की और स्वीकार किया कि वह रोहित शर्मा की कप्तानी से प्रभावित हुए है। लक्ष्मण ने लिखा कि मैं रोहित की कप्तानी से फिर से प्रभावित हुआ हूँ। वह कप्तानी के मामले में खासकर टी-20 में बेहतर हो रहा है और टीम को बहुत अच्छे से संभाला है। मैदान पर रोहित की योजनाएं बहुत अच्छी होती है और वह उनमें सुधार करने से डरता नहीं है।

गौरतलब है कि विराट की अनुपस्थिति में रोहित को कप्तानी करने के जो भी मौके मिले है उनमें रोहित ने अपनी योग्यता साबित की है और साथ ही बल्ले से भी अच्छे प्रदर्शन किया है। रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा 121 रन बनाये जिसमे एक शतक भी शामिल है। इस सीरीज में रोहित टी-20 में चार शतक लगाने वाले पहले खिलाडी भी बने।

Related News