यह बात लगभग देश का हर क्रिकेट प्रेमी जानता है कि आईपीएल 2019 का आगाज 23 मार्च को होने जा रहा है। आईपीएल का 12वां सीजन देखने के लिए दुनियाभर में मौजूद क्रिकेट फैन्स उत्सुक हैं। आपको बता दें कि हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल सीजन में कई मशहूर गेंदबाज और विस्फोटक बल्लेबाज अपना जलवा दिखाएंगे। हमेशा की तरह आईपीएल 2019 में भी भारत और विदेशी बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी देखने को मिलेगी।
आपको जानकारी के लिए बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के हर सीजन में कुछ विदेशी खिलाड़ी अपने खेल से क्रिकेट फैन्स का ध्यान आकर्षित करते हैं। इस स्टोरी में हम आपको उन दो विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, आईपीएल के हर सीजन में धूम मचाते नजर आते हैं।

क्रिस गेल


बता दें कि वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल हर आईपीएल सीजन की तरह इस बार भी क्रिकेट ग्राउंड पर कुछ धमाका कर सकते हैं। क्रिस गेल इन दिनों शानदार फॉर्म है। अभी हाल में ही इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में क्रिस गेल ने जमकर रन बरसाए।आईपीएल 2018 में यह विस्फोटक खिलाड़ी किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेला था। आपका याद दिला दें कि किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए क्रिस गेल ने अपने पहले ही मैच में 33 गेंदों में ताबड़तोड़ 63 रन ठोक दिए। इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे गेल ने 190 के स्ट्राइक रेट से खेली अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्के भी लगाए। गेल के इसी तूफान का असर था कि उनकी टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 4 रन हरा दिया।

जोस बटलर


आईपीएल के 11वें सीजन में जोस बटलर ने लगातार 5 अर्धशतक बनाए थे। इतना नहीं कई महत्वपूर्ण मैच में अपनी टीम को जीत दिलाई थी। राजस्थान रॉयल्स को यह उम्मीदें होंगी जोस बटलर हर बार की तरह इस बार भी कमाल की पारी खेलेंगे। गौरतलब है कि आईपीएल 2018 में जोस बटलर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेलते हुए आईपीएल इतिहास में लगातार सबसे ज्यादा फिफ्टी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Related News