राजस्थान रॉयल्स को लगातार दो हार का सामना करना पड़ा है और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चल रहे संस्करण में खेले गए 10 मैचों में से सिर्फ चार मैच ही टीम जीत पाई है। रॉयल्स को अब प्लेइंग ऑफ में क्वालीफाई करने के लिए हर मैच जीतना जरूरी है।

राजस्थान रॉयल्स का सामना अन्य, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से होगा, जो 10 मैचों में से 6 मैच जीत कर तीसरे स्थान पर है। टीम अपनी स्थिति को और भी मजबूत करना चाह रही है। दोनों टीमों के बीच शाम साढ़े सात बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा।। बैंगलोर और राजस्तान का मौजूदा सीजन में यह 11वां मैच है।

आरसीबी कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी

बैंगलोर और राजस्थान ने दूसरे फेज में अब तक तीन तीन मैच खेले हैं, जिनमें दो बार हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी ने दूसरे चरण अच्छा आगाज नहीं किया था और टीम को लगातार दो मैच गंवाने पड़े।। हालांकि,टीम ने तीसरे मुकाबले में 54 रन से विजय हासिल की।आरसीबी राजस्थान के विरुद्ध विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई बदलाव करना पसंद नहीं करेगी।

राजस्थान टीम में इन्हें मिला सकता है मौका

दूसरे ओर, राजस्थान रॉयल्स ने इस फेज के पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ 2 रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी। लेकिन फिर टीम राह से भटक गई। आरआर को दिल्ली कैपिटल्स ने 33 रन और आरआर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 7 विकेट से शिकस्त मिली। इसलिए टीम अपने प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकती है। लियाम लिविंगस्टोन की जगह डेविड मिलर, रियान पराग के स्थान पर शिवम दुबे को मौका मिल सकता है। वहीं, जयदेव उनादकट टीम में लौट सकते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग-11
विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, डेनियल क्रिश्चियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग-11
संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, लियाम लिविंगस्टोन/डेविड मिलर, महिपाल लोमरोर, रियान पराग/शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी/जयदेव उनादकट, मुस्तफिजुर रहमान।

Related News