टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन से वर्ल्ड कप 2019 में ज्यादा उम्मीदें की जा सकती हैं। क्योंकि धवन हर आईसीसी टूर्नामेंट्स में शानदार परफॉर्मेंस देते हैं। आईसीसी के टूर्नामेंट में धमाका जरूर करते हैं। टीम इंडिया के गब्बर का आईसीसी टूर्नामेंट्स में रिकॉर्ड बाकी टीमों को परेशानी में डालने वाला है।
आपको जानकारी के लिए बता दें कि शिखर धवन ने पिछले तीन सालों में तीन आईसीसी टूर्नामेंट खेले हैं, जिसकी 18 पारियों में 1113 रन बनाए हैं। इतने रन किसी अन्य बल्लेबाज के नाम नहीं है।
सबसे बड़ी बात कि शिखर धवन ने जो तीन आईसीसी टूर्नामेंट खेले हैं, उनमें से दो इंग्लैंड में हुए हैं जहां अब 30 मई से वर्ल्ड कप होने वाला है।

साल 2013 और 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी यूके में खेली गई थी। इंग्लैंड की सीमिंग कंडीशन्स पर भी शिखर धवन ने 65 से ऊपर की औसत से रन बनाए हैं। ऐेसे में यह कहा जा सकता है कि इंग्लैंड में भी शिखर धवन का ट्रैक रिकॉर्ड शानदार है।
शिखर धवन ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में सर्वाधिक 363 रन बनाए थे। इसके बाद विश्व कप 2015 में 412 रन और चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में 338 रन बनाए थे।

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए शिखर धवन ने कहा- मुझे भरोसा है कि मेरे लिए आने वाला आईसीसी इवेंट भी शानदार रहेगा। वर्ल्ड कप के लिए कूच करने से पहले शिखर धवन ने कहा- मेरा जज्बा आज भी उतना ही है। मैं निगेटिविटी को पीछे छोड़ चुका हूं। उन्होंने कहा कि मैं 6 साल से लगातार टीम इंडिया में हूं और ये एक शानदार सफर रहा है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के नाम एक रिकॉर्ड यह भी है कि वो आईसीसी इवेंट्स में सबसे तेज 1000 पूरे करने वाले बल्लेबाजों में शीर्ष पर हैं। गौरतलब है कि 30 मई से वर्ल्ड कप 2019 शुरू हो रहा है। प्रत्येक टीम को 24 से 28 मई तक दो-दो प्रैक्टिस मैच खेलने हैं। टीम इंडिया का पहला मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ है।

Related News