स्पोर्ट्स डेस्क। टेस्ट क्रिकेट के माध्यम से खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा निखारने का मौका मिलता है। इस खेल के माध्यम से खिलाड़ी कई नए नए विश्व रिकॉर्ड बनाते हैं, जो क्रिकेट इतिहास के सुनहरे पन्नों पर दर्ज हो जा ते है। आज हम आपको टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले 3 खिलाड़ियों से मिलवाने जा रहे हैं, जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे। आइए जानते हैं कौन से है यह तीन क्रिकेटर्स।

1.मोहम्मद अशरफुल
टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड बांग्लादेश के खिलाड़ी मोहम्मद अशरफुल के नाम दर्ज है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मोहम्मद अशरफुल ने 17 साल 61 दिन की उम्र में 114 रन बनाकर यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

2.मुस्ताक मोहम्मद
टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने के मामले में पाकिस्तानी क्रिकेटर मुस्ताक मोहम्मद का नाम दूसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मुस्ताक मोहम्मद ने 17 साल 78 दिन की उम्र में 101 रन बनाकर यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

3.सचिन तेंदुलकर
टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने के मामले में भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का नाम तीसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने 17 साल 107 दिन की उम्र में 119 रन बनाकर यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

Related News