इंटरनेट डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच 1 अगस्त से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। जिसके लिए दोनों टीमें जमकर मैदान में पसीना बहा रही है। भारत और इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट मैचों में दोनों टीमों के इन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। आइए नजर डालते इन खिलाड़ियों पर

बी एस चंद्रशेखर भारतीय टीम के शानदार पूर्व गेंदबाज स्पिन गेंदबाज है। भारत के इस पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ 23 टेस्ट मैच खेले है। चन्द्रशेखर ने इस दौरान इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा 95 विकेट लेने में कामयाबी हासिल की है।

अनिल कुंबले भारतीय टीम के पूर्व टेस्ट कप्तान व शानदार स्पिन गेंदबाज है। अनिल कुंबले ने भारत के लिए कई अहम मुकाबलों में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और टीम को विजयी दिलाने में अहम योगदान दिया। अनिल कुंबले ने इंग्लैंड के खिलाफ 19 टेस्ट मैच खेले और 92 विकेट लेने में सफल रहे। कुंबले इस मामलें में भारत के दूसरे सफल गेंदबाज है।

बिशन सिंह बेदी ​भारतीय टीम के पूर्व आॅलराउंडर खिलाड़ी है। भारत के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में गेंदबाजी में अपने जलवे बिखेरे है। ​बेदी ने इंग्लैंड के खिलाफ 22 टेस्ट मैच खेले है। इस पूर्व गेंदबाज ने इस दौरान 85 इंग्लिश बल्लेबाजों को आउट करने में कामयाबी हासिल की है। इंग्लैंड के खिलाफ 71 रनों पर 6 विकेट बिशन सिंह बेदी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। बिशन सिंह बेदी ने अपने टेस्ट करियर में 67 टेस्ट मैच खेले है। इस पूर्व दिग्गल आॅलराउंडर खिलाड़ी ने इस दौरान टेस्ट करियर में 266 विकेट लेने के साथ—साथ 656 रन भी बनाए है।

भारत को 1983 में पहला विश्वकप दिलाने वाले ​आॅलराउंडर खिलाड़ी कपिल देव ने इंग्लैंड के खिलाफ 27 टेस्ट मैच खेले और 85 विकेट लेने में सफल रहे। इंग्लैंड के खिलाफ कपिल देव का 91 रनों पर 6 विकेट बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन है। कपिल देव ने टेस्ट करियर में 131 मैच खेले और 434 विकेट झटके है। कपिल का 83 रनों पर 9 विकेट टेस्ट करियर का बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन है।

Related News