टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने बुधवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में 68 पायदान की छलांग लगाई है। गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल भी आगे बढ़ने में कामयाब रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा घरेलू टी20 सीरीज में ईशान किशन ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने अब तक तीन मैचों में 164 रन बनाए हैं, जिससे वह टी20ई में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष 10 में पहुंच गए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत से पहले ईशान किशन टी20 रैंकिंग में 75वें स्थान पर थे। मगर सिर्फ तीन मैचों में, उन्होंने चमत्कार किया और 7वें स्थान पर पहुंच गए, कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर क्रमशः एक-एक, 16 वें और 17 वें स्थान पर आ गए, विराट कोहली दो स्थान नीचे 21 वें स्थान पर आ गए। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर सात पायदान के फायदे से 11वें जबकि लेग स्पिनर चहल चार पायदान के फायदे से 26वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में अपना नंबर एक स्थान फिर से हासिल कर लिया है, जबकि श्रीलंका के महेश तिक्षाना 16 पायदान के फायदे से आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

Related News